19 July 2010

'जादू' के ब्‍लॉग का पहला बर्थडे है आज।

पता है। आज उन्‍नीस जुलाई है।

आज का दिन आपके लिए भले ही कोई मायने ना रखता हो पर मेरे लिए बहुत मायने रखता है। आज मेरे ब्‍लॉग की पहली सालगिरह है। पिछले साल आज ही दिन मेरा ब्‍लॉग शुरू हुआ था।

इस पूरे साल मैं ज्‍यादा पोस्‍टें तो नहीं लिख पाया। पर आपका बहुत सारा प्‍यार मुझे मिला। सच्‍ची मैं चाहता तो यही हूं कि रोज़ एक पोस्‍ट लिखकर अपने हाल-चाल और अपनी शरारतें आप तक पहुंचाऊं। पर कितना तो बिज़ी रहता हूं मैं। घर पर कितनी मौज मस्‍ती। और आजकल तो बाहर भी जाने लगा हूं घूमने। पता है अभी दो दिन पहले पापा के साथ मैं अकेले मलाड तक गया था। इत्‍ती दूर तक बिल्‍कुल अकेले। और मैंने पापा को ज़रा भी तंग नहीं किया। बारिश भी हो रही थी। लौटते वक्‍त तो मैं सो गया। फिर पापा ने कुशन लगाकर मेरी सीट को रिक्‍लाइन किया और आराम से गाड़ी चलाकर मुझे घर लेकर आए।

आज मैं सबसे पहले अपने ब्‍लॉग को हैपी बर्थडे तो कह दूं ज़रा।
आप भी बिल्‍ली मौसी और मेरे साथ गाईये।



और अब ज़रा मेरी ताज़ा तस्‍वीरें देखिए।
IMG_7076एक दिन मैं मम्‍मा-पापा के साथ 'क्रोमा' गया था। पापा की तरह मुझे भी 'क्रोमा' जाना बड़ा पसंद है। वहां नए-नए गैजेट्स जो देखने मिलते हैं। वहां बड़े-बड़े एल.सी.डी. को देखकर मेरा तो मन कर गया कि मुझे इनके भीतर जाना है। और फिर मैंने कोशिश शुरू कर दी।
IMG_7184क्‍या मैं इन जापानी आंटी के साथ एल.सी.डी. के अंदर नहीं जा सकता। वो तो पापा ने मना कर दिया नहीं तो पहुंच ही जाता। अरे मैं जादू हूं ना मैं कुछ भी कर सकता हूं। देखिए ना यहां 'हाइपरसिटी' में मैं इस बड़े-से 'डॉगी-डॉगी भू भू' से बातें कर रहा हूं। इसे गले भी लगा रहा हूं। मेरा मन किया कि इसे अपने घर ले आऊं। पर मम्‍मा ने कहा इत्‍ता बड़ा डॉगी हमारी गाड़ी में कैसे जायेगा। अगली बार ट्रक लेकर आएंगे तब ले चलेंगे।
IMG_7064मम्‍मा-पापा की बातें सुनकर मुझे बड़ी हंसी आती है। IMG_6933उन्‍हें लगता है कि मैं उनके बहाने समझ नहीं रहा हूं। पर आजकल मुझे सब समझ आता है। पापा कहते हैं बॉल लाओ तो मैं फौरन बॉल और बैट लेकर खेलने के लिए तैयार हो जाता हूं। मम्‍मा जब म्‍यूजिक लगाती हैं तो मैं डान्‍स करने लगता हूं। और एक सीक्रेट बात बताऊं क्‍या। आजकल मैं मम्‍मा से म्‍यूजिक की तालीम भी ले रहा हूं। मैंने सिन्‍थेसाइज़र बजाना शुरू कर दिया है।
IMG_7293इसके बारे में विस्‍तार से बाद में बताऊंगा। नीचे की दो तस्‍वीरें देखिए। एक में मैं हाइप‍रसिटी में टहल रहा हूं। और दूसरी तस्‍वीर में मैं वहीं के फर्श पर लोट लगा रहा हूं। क्‍योंकि मम्‍मा ने कहा कि अब घर चलो देर हो रही है। जबकि मैं घर लौटना ही नहीं चाहता था।
IMG_7280 IMG_7279  
अच्‍छा अब चलता हूं।
आप सब मुझे अपने ब्‍लॉग की पहली सालगिरह की बधाईयां ज़रूर दीजिएगा। मुझे अच्‍छा लगेगा। जल्‍दी ही फिर मिलेंगे।


मैं चला अपनी 'कार' चलाने। पिंक वाली।

15 comments:

रंजन said...

बहुत बधाई.. और प्यार..

annapurna said...

happy B'day !

Many haappy returns of tha Day !

જીવન ના િવિવધ રંગો said...

Jadoo Ji Aapko Dhero Shubhkamnaye Aur Shubhashish.

Atul

महेन्द्र मिश्र said...

ब्लॉग को पूरे एक साल हो गए है...बधाई और शुभकामनाये....बस मीठा वगैरा बाद में देख लेंगें... बधाई जादू जी..

संजय बेंगाणी said...

इस बात पर जादू की झप्पी हो जाए प्यारे...बहुत बहुत बधाई.

संगीता पुरी said...

अरे जादू तो अब बडा हो गया .. बहुत बधाई और शुभकामनाएं !!

Anonymous said...

are tumhari to choti bhi bandhane lagi:)daant kitne payaarelag rahe hain tumhare hi hi hi!!!!!!!!!!!!!!!bus aaise hi blog par lagataar likhte raho..salgirah mubarak...-NOOPUR

प्रवीण पाण्डेय said...

जादू जी, आपको बहुत बहुत बधाई।

Akshita (Pakhi) said...

ब्‍लॉग की पहली सालगिरह की ढेर सारी बधाईयां ..जल्दी से मिठाई भी खिलाओ.

___________________
'पाखी की दुनिया' में समीर अंकल के 'प्यारे-प्यारे पंछी' चूं-चूं कर रहे हैं...आप भी देखने आइये ना.

राजकुमार सोनी said...

हां... गुरू.. पाखी ने ठीक ही कहा
मिठाई तो बनती है
मजा आ गया जादू.

हमारीवाणी.कॉम said...

हिंदी ब्लॉग लेखकों के लिए खुशखबरी -


"हमारीवाणी.कॉम" का घूँघट उठ चूका है और इसके साथ ही अस्थाई feed cluster संकलक को बंद कर दिया गया है. हमारीवाणी.कॉम पर कुछ तकनीकी कार्य अभी भी चल रहे हैं, इसलिए अभी इसके पूरे फीचर्स उपलब्ध नहीं है, आशा है यह भी जल्द पूरे कर लिए जाएँगे.

पिछले 10-12 दिनों से जिन लोगो की ID बनाई गई थी वह अपनी प्रोफाइल में लोगिन कर के संशोधन कर सकते हैं. कुछ प्रोफाइल के फोटो हमारीवाणी टीम ने अपलोड.......

अधिक पढने के लिए चटका (click) लगाएं




हमारीवाणी.कॉम

Udan Tashtari said...

जादू को उसके ब्लॉग की पहली सालगिरह की बधाईयां और खूब सारी शुभकामनाएँ...

बदमाशी की स्पीड बढ़ाओ भाई..कौन टाईप के जबलपुरिया हो!! हें?

महफूज़ अली said...

happy B'day !

Many haappy returns of tha Day !

vijay said...

जादू को उसके ब्लॉग की पहली सालगिरह की शुभकामनाएँ

डॉ. रूपचन्द्र शास्त्री मयंक said...

ब्लॉग की सालगिरह पर बहुत-ब6हुत शुभकामनाएँ!
--
आपकी पोस्ट की चर्चा यहाँ भी है-
http://mayankkhatima.blogspot.com/2010/07/7.html

जादू क्‍यों

हम हैं जादू के मम्‍मी-पापा ।
'जादू' अपनी मुस्‍कानें लेकर आया है हमारी दुनिया में ।
हम चाहते हैं कि ये मुस्‍कानें हम दुनिया के साथ बांटें ।

जादुई दिन

Lilypie - Personal pictureLilypie Second Birthday tickers

  © Free Blogger Templates Spain by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP