01 January 2010

नए साल में 'जादू' का सैर करने का resolution

नए साल में सभी कोई ना कोई Resolution करते हैं । मम्‍मी-पापा ने भी किया है । मैंने भी किया है । अरे ये मेरा पहला new year है ना । मैं पिछले साल फरवरी में ही तो इस दुनिया में आया था । पता है रात बारह बजे जब नया साल आया तो मैं मज़े से सो रहा था । सुबह उठते ही तैयार हो गया । सर्दी है ना तो शुरूआत में टोपी भी पहनी, पर फिर हमेशा की तरह उसे खींचकर निकाल दिया ।

1
अपने फ्लैट से निकलकर लिफ्ट से मैं नीचे आया और पहले तो बिल्डिंग में ही सैर
की । जब मैं नीचे आया तो बहुत कम लोग टहल रहे थे । शायद नए साल के स्‍वागत में सब के सब देर तक जागे होंगे और अभी मज़े से तानकर सो रहे होंगे ।  2अपने pram पर मैं बहुत मस्‍ती करता हूं । टेढ़ा-मेढ़ा होकर उछलता हूं । शोर मचाता हूं और रास्‍ते में बच्‍चे, महिलाएं, डॉगी जो भी मिलते हैं उनसे बातें करता हूं ।

3
ये देखिए और अंदाज़ा लगाईये कि मेरी निगाहें किस चीज़ पर टिकी हैं ।
4वॉक करते हुए मैं बिस्किट भी खाता हूं । और अकसर वो बिस्किट पारले-जी होता है । जो मुझे बहुत पसंद है । लेकिन वॉक करते वक्‍त मैं अपने प्राम का सीट-बेल्‍ट लगाना नहीं भूलता । क्‍या आप गाड़ी पर जाते हुए सीट-बेल्‍ट और टू-व्‍हीलर पर जाते हुए हेल्‍मेट लगाते हैं ।  मुझे तो ट्रैफिक-पुलिस पकड़ने वाली नहीं है पर आप भूल गए तो आपको ज़रूर पकड़ लेगी और रसीद काट देगी । इसलिए होशियार, अपनी सुरक्षा का ख्‍याल रखिएगा ।  5

प्राम पर मैं पीछे मुड़कर देखता हूं कि मेरी गाड़ी को चला कौन रहा है । मम्‍मी या पापा । वैसे सुबह-सुबह टहलने में मज़ा बहुत आता है । नए साल का मेरा Resolution है टहलने का । आपका रिजोल्‍यूशन क्‍या है । 6 अब चलता हूं । ज़ोर की भूख लगी है । ब्रेक-फास्‍ट कर लूं । फिर बहुत काम है ।

मैं जादू हूं ना मैं कुछ भी कर सकता हूं ।

आप सभी को जादू ( और मम्‍मी-पापा ) की तरफ से नए साल की शुभकामनाएं ।

10 comments:

पी.सी.गोदियाल said...

आपको नववर्ष की हार्दिक शुभकामनाये !

संगीता पुरी said...

बढिया रिजोल्‍युशन .. आपके और आपके परिवार के लिए भी नववर्ष मंगलमय हो !!

लविज़ा said...

बढ़िया रिजोल्‍युशन है, जादू जी. मैं भी जा रही हूँ अभी घूमने :)

ritvik said...

jadoo bhai ye baat to achi batai ki seat belt pehena chaiye par tum apni mumy ko bhi seat belt pehenado varna jab tum uchloge tab vo gir padengi. vese bhi jo gaadi chalata he vo seat bealt pehenta he. happy new year.

धीरज शाह said...

नववर्ष मंगलमय हो व ढेर सारी शुभकामनाये ।

Udan Tashtari said...

सैर करना तो अच्छा है..हम भी चले सैर पर..

आप सबको नया साल मुबारक.

Anonymous said...

happynew year...jadoogoodluck.....tumharanewyearresolution zaroor pooraho...partumtomummypapa..ke b'daypartikereportdene walethe...-noopur

Savita said...

Happy new year jadoo aur mumy papa.

Kulwant Happy said...

resolution... नए साल पर आए यूनिस खान के एक प्रोग्राम की याद दिलाता है। सच वो भी शानदार था, और ये भी शानदार

manish said...

Hiiiiiiiii Jadoo And Namaste Mamta Buaa and Jija Ji ... Itz Rajan From Kolata ,
Nice To C U First Time In Ur Blog With Ur Family Jadoo. Ur Papa Uploded A Lovely Snapes Of Ur Jadoo. And Very Soon I Am Coming 2 ur City Mumbai 2 GIve U a Surprize.
NIce 2 c U Jadoo BE Gud SooN We Will Meet And have A Great time take care jadoo love u bye ...Rajan

जादू क्‍यों

हम हैं जादू के मम्‍मी-पापा ।
'जादू' अपनी मुस्‍कानें लेकर आया है हमारी दुनिया में ।
हम चाहते हैं कि ये मुस्‍कानें हम दुनिया के साथ बांटें ।

जादुई दिन

Lilypie - Personal pictureLilypie Second Birthday tickers

  © Free Blogger Templates Spain by Ourblogtemplates.com 2008

Back to TOP